बड़ा घटनाक्रम : भाजपा आलाकमान ने डॉ रमन सिंह को अचानक दिल्ली बुलाया..सुबह की फ्लाइट से रवाना..लग रहे हैं कई कयास..कोई नई जिममेदारी देने की तैयारी

बड़ा घटनाक्रम : भाजपा आलाकमान ने डॉ रमन सिंह को अचानक दिल्ली बुलाया..सुबह की फ्लाइट से रवाना..लग रहे हैं कई कयास..कोई नई जिममेदारी देने की तैयारी

बिगुल

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह को भाजपा आलाकमान आज ही आपातकालीन ढंग से दिल्ली बुलाया जिसके बाद रमन सिंह सपरिवार दिल्ली रवाना हो गया है।

माना जा रहा है कि भाजपा आलाकमान उन्हें नई जिम्मेदारी देकर छत्तीसगढ़ से विदा करना चाहता है हालांकि रमन सिंह और उनके समर्थक ऐसे किसी बदलाव से इंकार कर रहे हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि रमन सिंह को किसी राज्य का राज्यपाल बनाया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो प्रदेश में किसी नए चेहरे को पार्टी रमन सिंह के विकल्प के तौर पर आगे कर सकती है। चर्चा यह भी है कि अगर रमन सिंह ने राज्य छोड़ा तो उनकी जगह पार्टी इन चेहरों पर भरोसा करेंगी। 

जानते चले कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने को लगभग 1 साल का ही समय बचा है और बीजेपी को अभी काफी तैयारियां करनी है इसलिए वह लगातार ऐसे फैसले कर रही है जिससे पार्टी मजबूत हो। रमन सिंह के राज्य से विदा होने के बाद भाजपा के कई नेता जिन्हें रमन सिंह का आशीर्वाद है नेपथ्य में जा सकते हैं। पार्टी वैसे भी अब नए और युवा चेहरों को आगे लाने की तैयारी शुरू कर चुकी है। 

रमनसिंह आज  9.10 मिनट पर इंडिगो फ्लाइट से नई दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. डॉ रमन सिंह के साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती वीणा सिंह और जब डॉक्टर रमन सिंह मुख्यमंत्री थे उस समय उनके ओएसडी थे, विक्रम सिसोदिया भी साथ में नई दिल्ली गए हैं।