Video केबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह का नोट बांटते वीडियो वायरल, मतदाताओं को 100—500 तक नोट बाँटने का आरोप, कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई की मांग

Video केबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह का नोट बांटते वीडियो वायरल, मतदाताओं को 100—500 तक नोट बाँटने का आरोप, कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई की मांग

भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार के केबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह नए विवाद में फंस गए हैं. उनका एक वी​डियो वायरल हुआ जिसमें वे मतदाताओं को नोट बाँटते नजर आ रहे हैं.

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आये मंत्री जी को उपचुनाव भी लड़ना है, इसी की तैयारी शायद चल रही है. बहरहाल भाजपा सरकार के लिए यह मुसीबत बन गया है.

यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है. आरोप है कि सिंह ने 100 से लेकर 1000 तक के नोट मतदाताओं को बांटे. इसके साथ ही भाजपा जिंदाबाद के नारे भी लग रहे हैं.

कांग्रेस नेता सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने मांग की है कि चुनाव आयोग इस पर संज्ञान ले और कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे. दूसरी ओर भाजपा इसकी सत्यता जानने का प्रयास कर रही है उसके बाद ही कुछ बोल सकेगी. कुछ नेता इसे पुराना वीडियो बता रहे हैं जो किसी अन्य कार्यक्रम का है.

जानते चलें कि मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने को हैं. उम्मीदवारों के चयन को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में खींचतान जारी है. दोनों ही राजनीतिक दल अब तक सभी उम्मीदवारों का ऐलान नहीं कर पाए हैं. राज्य में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में इन स्थानों में से 27 स्थानों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, तो एक स्थान पर भाजपा का उम्मीदवार जीता था.

उपचुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से दो लिस्ट जारी की जा चुकी हैं. इनमें कुल 24 उम्मीदवारों के नाम थे. चार स्थानों पर उम्मीदवारों के नामों का फैसला नहीं हो पाया है. पार्टी में इसको लेकर खींचतान भी चल रही है

देखें वीडियो :


79