ओलंपिक : बाक्सर सतीश कुमार को लगे 7 टांके..आंख.ठुड्डी पर गहरा कट..डॉक्टर बोले खेलना मुश्किल..सतीश की हुंकार, 'देश पहले, क्वार्टरफाइनल खेलूंगा, पदक भी जीतूंगा'

ओलंपिक : बाक्सर सतीश कुमार को लगे 7 टांके..आंख.ठुड्डी पर गहरा कट..डॉक्टर बोले खेलना मुश्किल..सतीश की हुंकार, 'देश पहले, क्वार्टरफाइनल खेलूंगा, पदक भी जीतूंगा'

बिगुल

भारत के हैवीवेट मुक्केबाज सतीश कुमार यादव टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. सतीश आज को क्वार्टर फाइनल में उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज बखोदिर जलोलोव से भिड़ेंगे. पूरे देश को सतीश से उम्मीद है कि वह टोक्यो में गोल्ड मेडल जीतकर स्वदेश लौटेंगे. वहीं आज होने वाले मुकाबले से पहले सतीश कुमार को 7 टांके लगे हैं. उन्हें जमैका के रिकार्डो ब्राउन के खिलाफ प्री-क्वार्टर मैच में ठुड्डी और दाहिनी आंख पर गहरा कट लग गया था.

बता दें कि भारत के पहले सुपर हैवीवेट (प्लस 91 किलो) मुक्केबाज सतीश कुमार को 7 टांके लगे हैं और डॉक्टर्स की सलाह के बाद ही वह एक अगस्त को होने वाले क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में उतर सकेंगे. बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अजय सिंह ने इस बात की पुष्टि की है. हांलाकि कहा जा रहा है कि सतीश पूरी तरह से फिट हैं और आज के मुकाबले में उतरेंगे.

मालूम हो कि सतीश भारतीय सेना की 11वीं कुमाऊं रेजीमेंट में बतौर सूबेदार मेजर कार्यरत हैं. वहीं सतीश अगर आज होने वाल मैच को अपने नाम करते हैं तो टोक्यो ओलंपिक में पदक पक्का करने वाला तीसरे भारतीय बन जाएंगे. आज का मुकाबला जीतते ही सतीश सेमीफाइल में पहुंच जाएंगे और कांस्य पदक पक्का कर लेंगे. सतीश को छोड़कर, सभी मुक्केबाज पहले दौर में बाहर हो गए. स्टार मुक्केबाज अमित पंघल भी 52 किग्रा के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहे.

बता दें कि शनिवार को भारतीय मुक्केबाजी के लिए शनिवार का दिन निराशाजनक रहा, जिसमें दुनिया के नंबर एक मुक्केबाज अमित पंघाल (52 किग्रा) के बाद पूजा रानी (75 किग्रा) भी अपनी प्रतिद्वंद्वी से हार कर तोक्यो ओलिंपिक से बाहर हो गयीं. भारत की पदक उम्मीद मुक्केबाज पंघाल प्री-क्वार्टर फाइनल में सुबह रियो ओलिंपिक के रजत पदक विजेता कोलंबिया के युबेरजेन मार्तिनेज से 1-4 से हार गये. शाम के सत्र में पूजा क्वार्टर फाइनल में सर्वसम्मत फैसले में चीन की लि कियान से 0-5 से हार गयीं.