राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मोवा नगर का विजयादशमी उत्सव संपन्न..हिन्दुओं का गौरव-बोध जागा है लेकिन जातिगत बिखराव चिंताजनक : धीरेंद्र नशीने..संघ ने नागरिकों को देशभक्त बनाया : गिरीश अवधिया

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मोवा नगर का विजयादशमी उत्सव संपन्न..हिन्दुओं का गौरव-बोध जागा है लेकिन जातिगत बिखराव चिंताजनक : धीरेंद्र नशीने..संघ ने नागरिकों को देशभक्त बनाया : गिरीश अवधिया

बिगुल
रायपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मोवा नगर का विजयादशमी उत्सव आज दुबे कालोनी स्थित दुर्गा मंदिर के प्रांगण में प्रात:काल संपन्न हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रतिष्ठित व्यवसायी गिरीश अवधिया थे, जबकि मुख्य वक्ता के तौर पर प्रांत संपर्क प्रमुख धीरेंद्र नशीने उपस्थित थे.

कार्यक्रम की शुरूआत ध्वजारोहण और शस्त्र पूजन के साथ हुई तत्पश्चात व्यक्तिगत गीत और सुभाषित हुआ. मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित प्रतिष्ठित व्यवसायी गिरीश अवधिया ने कहा कि वे सालों पहले कभी संघ की शाखा में गए थे इसलिए उनमें समाजसेवी और राष्ट्रभक्त के संस्कार आए. आज इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित होकर मैं अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने संघ को हमेशा सहयोग देते रहने की बात कही.

मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित प्रांत संपर्क प्रमुख धीरेंद्र नशीने ने स्वयंसेवकों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि विजयादशमी का पर्व असत्य पर सत्य की जीत का पर्व है इसीदिन आरएसएस की स्थापना हुई. हिन्दु धर्म को बचाने के लिए युगों युगों से जिन महापुरूषों ने आततायियों और आक्रमणकारियों से लोहा लिया और राष्ट्र की रक्षा की, उनका विस्तृत वर्णन उन्होंने किया. श्री नशीने ने कहा कि विभिन्न जातियों में विभक्त हिन्दु समाज एक रहेगा तो कोई भी विदेशी ताकत देश को नही तोड़ सकती. उन्होंने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में हिन्दु समाज जागृत हो रहा है लेकिन और ज्यादा संगठित होने की जरूरत है.



मुख्य उदबोधन के बाद नगर में पथसंचलन निकाला गया जो मुख्य मार्गों से होते हुए मंदिर प्रांगण पहुंचा. इस अवसर पर स्वयंसेवकों का अनुशासित पथ संचलन और घोष दल की स्वरलहरियों ने नागरिकों का मन मोह लिया. इलाके की पार्षद विश्वदिनी पाण्डेय के नेतृत्व में स्वयंसेवकों का फूलों और नारों से अभिनंदन किया गया. उत्सव में संघचालक वेदराम वर्मा, सह संघचालक राजेंद्र सिंग, महानगर कार्यवाह विजय टांक, मोवा नगर कार्यवाह बलराम यादव, पत्रकार अनिल द्विवेदी, समाजसेवी रवि गर्ग सहित प्रबुद्ध नागरिकगण उपस्थित थे.