शोक : फ्लाइंग सिख मिलखा सिंह का निधन..कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती थे..टोक्यो एशियाई खेलों में भारत को दिलाया था स्वर्णपदक..देखिए यादगार वीडियो

शोक : फ्लाइंग सिख मिलखा सिंह का निधन..कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती थे..टोक्यो एशियाई खेलों में भारत को दिलाया था स्वर्णपदक..देखिए यादगार वीडियो

बिगुल..
मशहूर धावक फ्लाइंग सिख मिलखा सिंह का 91 वर्ष की उम्र में चंडीगढ़ में बीती रात निधन हो गया. काफी दिनों से बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे. कुछ दिनों पहले ही उनकी पत्नी का भी देहांत हुआ था।

फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर धावक मिलखा सिंह कोरोना पॉजिटिव हुए थे, जिस पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि वे कोरोना से उबर आए थे लेकिन शुक्रवार रात उनका निधन हो गया। मिलखा सिंह के परिवार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सिर्फ 5 दिनों के अंतराल में मिलखा सिंह जी और उनकी पत्नी निर्मल जी का जाना बहुत बड़ी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिलखा सिंह के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि अभी कुछ दिन पहले ही उनसे बात हुई थी, और नहीं पता था कि यह उनसे आखिरी बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि मिलखा सिंह जी एक अद्भुत खिलाड़ी थे और वे करोड़ों लोगों को हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मिलखा सिंह के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि मिलखा सिंह जी ने भारतीय एथलेटिक्स में अमिट छाप छोड़ी है। राष्ट्र हमेशा उन्हें भारतीय खेलों के चमकते सितारे के रूप में याद करेगा।


टोक्यो एशियाई खेलों भारत को दिलाया था स्वर्णपदक
1958 टोक्यो एशियाई खेलों में 200 मीटर और 400 मीटर में स्वर्ण पदक जीतने वाले मिल्खा सिंह ने 1962 जकार्ता एशियाई खेलों में भी 400 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. पिछले साल कोरोना संक्रमण फैलने के बाद से मिल्खा सिंह लोगों से घर पर रहकर लॉकडाउन के दौरान रोजाना व्यायाम करने की अपील कर रहे थे.

देखिए वह वीडियो :

79