Maruti Alto Car : मारुति की नई कार न्यू-जेनरेशन ऑल्टो 800..ग्राहकों को मिल सकते हैं ये नए फीचर्स और सीएनजी ऑप्शन..सीएनजी गैस से भी चल सकेगी

Maruti Alto Car : मारुति की नई कार न्यू-जेनरेशन ऑल्टो 800..ग्राहकों को मिल सकते हैं ये नए फीचर्स और सीएनजी ऑप्शन..सीएनजी गैस से भी चल सकेगी

Bigul..

मुंबई. भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी एक बिल्कुल नए मॉडल पर काम कर रही है जो मौजूदा मारुति सुजुकी ऑल्टो को लाइन-अप से रिप्लेस करेगी। मारुति सुजुकी अपने इस ऑल-न्यू मॉडल की भारतीय सड़कों पर लगातार टेस्टिंग कर रही है। कंपनी ने इसका कोडनेम वायओएम रखा है। कार टेस्टिंग के एडवांस्ड स्टेज में है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी ने इसकी लॉन्चिंग को अगले साल तक के लिए टाल दिया है। यह अब 2022 के मध्य में किसी समय लॉन्च की जाएगी। लॉन्चिंग में देरी के फैसले पर कंपनी ने कारणों का जिक्र नहीं किया है। हालांकि, देरी के मुख्य कारण के तौर पर कोविड-19 महामारी को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो इस वर्ष भारत में बड़े पैमाने पर फिर से फैल गई। कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण पूरे भारत में कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थानीय लॉकडाउन और प्रतिबंध लागू किए गए। कोरोना महामारी के कारण, मारुति सुजुकी ने प्लांट को रखरखाव के लिए अपने तय समय से पहले ही बंद कर दिया। कई अन्य निर्माताओं को भी अपने उत्पादन प्लांट बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा।  

ऑल-न्यू मारुति सुजुकी 800
ऑल-न्यू मारुति सुजुकी 800 को HEARTECT (हार्टेक्ट) प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर तैयार किया जाएगा। इस समय मारुति सुजुकी के बहुत से मॉडल इस प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। हालांकि मारुति सुजुकी ने अपने आनेवाली मॉडल के बारे में किसी भी डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। लेकिन कार के स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि नया मॉडल मौजूदा वर्जन के जैसा ही दिखता है। लेकिन यह साइज में बड़ा होगा।

लुक और डिजाइन

हालांकि अपकमिंग कार के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। नई ऑल्टो को नए जमाने का डिजाइन मिलने की उम्मीद है। इसके साथ, वाहन के आगे और पीछे के हिस्से को नए हेडलैंप, नए बंपर और नए टेल लैंप के साथ पूरी तरह से नया लुक दिया जाएगा।

79