ब्रेकिंग : आइपीएस उदय किरण समेत तीन पर होगी एफआईआर..सुप्रीम कोर्ट ने हटाया स्टे..भाजपा राज में महासमुंद में हुआ था लाठीचार्ज !

ब्रेकिंग : आइपीएस उदय किरण समेत तीन पर होगी एफआईआर..सुप्रीम कोर्ट ने हटाया स्टे..भाजपा राज में महासमुंद में हुआ था लाठीचार्ज !

बिगुल
रायपुर. महासमुंद के पूर्व एसपी रह चुके आइपीएस उदय किरण नई मुसीबत में फंस गए हैं. लाठीचार्ज मामले में कोर्ट के निर्देश पर उनके खिलाफ एफआईआर होगी. इस मामले में सब इंस्पेक्टर समीर डूंगडूंग और छत्रपति सिन्हा पर भी एफआईआर और कार्यवाही तय हो गई है.


पूर्व विधायक विमल चोपड़ा ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 19 जून 2018 को हुए लाठीचार्ज मामले को लेकर वे हाईकोर्ट गए थे जहां से कोर्ट ने आइपीएस उदय किरण के खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए थे. इस फैसले के खिलाफ उदय किरण सु्प्रीम कोर्ट गए थे जहां से उन्हें स्टे के रूप में राहत मिल गई थी.


Ex MLA Dr Vimal Chopra


यह छत्तीसगढ़ का पहला मामला होगा जबकि आईपीएस समेत पुलिसकर्मियों पर कोर्ट के निर्देश पर एफआईआर होगी. जानते चलें कि महासमुंद में एसपी उदय किरण पदस्थ थे तब उनके नेतृत्व में 19 जून 2018 को एक लाठीचार्ज हुआ था जिसमें तत्कालीन विधायक डॉ.विमल चोपड़ा पर उदय किरण ने सबके सामने लाठियां बरसाई थीं साथ ही समर्थकों को घेरकर मारा गया था.

पूर्ववर्ती रमन सरकार की यह सबसे बड़ी कमजोरी थी कि नौकरशाही बुरी तरह हावी थी और इन दोषी अफसरों पर कोई खास कार्यवाही नही हुई थी. नतीजन भाजपा चुनाव बुरी तरह हार गई थी और सत्ता से बाहर हो गई थी. लेकिन अब चोपड़ा को न्याय मिला है और आइपीएस अफसर के खिलाफ एफआईआर होगी.