ब्रेकिंग : कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया का वीडियो वायरल..बेटे तनुज पुनिया को कांग्रेस ने घोषित किया है उम्मीदवार..देखिए यह वीडियो

ब्रेकिंग : कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया का वीडियो वायरल..बेटे तनुज पुनिया को कांग्रेस ने घोषित किया है उम्मीदवार..देखिए यह वीडियो

बिगुल
लखनउ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने बारांबकी की जादपुर विधानसभा सीट से तनुज पुनिया को कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. वे छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया के सुपुत्र हैं.


तनुज पुनिया ने अपने पिता छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया के राजनीतिक जीवन को लेकर एक वीडियो भी जारी किया है जो तीन किश्तों में है. इसमें पुनिया के सन 2009 से अब तक के राजनीतिक जीवन पर प्रकाश डाला गया है. उन्हें स्वर्गीय इंदिरा गांधी के साथ भी दिखाया गया है. तनुज पुनिया का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह दूसरी बार होगा जब तनुज पुनिया को कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके पहले उन्हें टिकट मिली थी लेकिन वे चुनाव नही जीत सके थे. छत्तीसगढ़ के कई नेता उनके चुनाव प्रचार में गए थे. अब पुन: उन्हें जादपुर सीट से मौका मिला है. इसके बाद चुनाव प्रचार शुरू कर दिया गया है. नारा दिया गया है : लड़ेगा ज़ैदपुर, बढ़ेगा ज़ैदपुर, जीतेगा ज़ैदपुर. तनुज ने नारा दिया है कि घरों से निकलकर इतिहास गढ़ना होगा, ज़ैदपुर विधानसभा के नवनिर्माण में पार्थ बनना होगा, सत्य और असत्य का भेद अब करना होगा, अपने मत से ज़ैदपुर विधानसभा का भविष्य गढ़ना होगा.


जानते चलें कि तनुज पुनिया सेंट फ्रांसिस स्कूल और दून स्कूल से पढ़े हुए हैं. आईआईटीयन भी रह चुके हैं और कांग्रेस में यूपी के उभरते हुए नेताओं में से एक हैं. जाहिर है इस बार छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया की इज्जत भी दांव पर लगी हुई है. छत्तीसगढ़ में पुनिया के आलोचक यह कहते रहे हैं कि पुनिया अपने बेटे तक को नही जिता पाते तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को क्या जिता पाएंगे.

देखिए वीडियो :